सुषमा स्वराज की हाजिरजवाबी और सोशल मीडिया पर उनके मदद करने के तरीके के सब कायल हैं  चाहे वो किसी विदेशी बहु के पासपोर्ट का मामला हो या विदेश में फंसे किसी भारतीय का, सुषमा स्वराज सबकी मदद करती हैं। मगर उनके पति भी आज कल सोशल मीडिया पर अपनी हाजिरजवाबी से सबको अपना फैन बना रहे हैं। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल यूजर्स के पूछे सवालों को अपने चुटीले अंदाज में जवाब देकर ट्विटर पर छाये हुए हैं।

क्या थे वो हास्यस्पद सवाल और उनके बेहतरीन जवाब-

किसी ने पूछा सुप्रीम कोर्ट का एडवोकेट कौन है और मिजोरम का गवर्नर कौन है, वो अपनी पत्नी को ट्विटर पर फोलो क्यूं नहीं करते? तो मजेदार जवाब देते हुए कौशल ने कहा कि क्योंकि मैं लीबिया या यमन में नहीं फंसा हूं, उनका यह जवाब उनकी पत्नी के विदेश मंत्री होने की तरफ संकेत करता है।


जवाब में एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा कि खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए सभी जोड़ों को एक दूसरे को फेसबुक और ट्विटर पर ब्लॉक कर देना चाहिए।

एक यूजर ने लिखा कि आज सुषमा स्वराज ने कोई ट्विट नहीं किया सब खैरियत तो है। कमेंट करते हुए कौशल ने जवाब दिया कि यदि उन्होंने कोई ट्विट नहीं किया है तो सब ठीक है


यूजर ने पूछा कि आप पिछली बार सुषमा जी से कब मिले थे? कौशल ने रिप्लाई दिया कि आप आरटीआई अधिकारी हैं?

एक ने कहा कि  आप दोनों का गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर है आप दोनों खूब मजे करते होंगे? कौशल ने कहा कि जी हां पिछले 42 साल से यह कॉमेडी जारी है

एक ने तो ये तक पूछ डाला कि आप दोनों की लव मैरिज हुई थी या अरैंज? कौशल ने जवाब दिया कि दोनों का वॉरंटी पीरियड कितना है?

पहले भी किसी ने पूछा था कि आपकी पत्नी आपको ट्विटर पर फोलो क्यूं नहीं करती तो बड़ा ही मजेदार सा जवाब देते हुए कौशल ने कहा था कि 45 साल से मैं उसे फोलो कर रहा हूं और अब चीजों को नहीं बदला जा सकता।

बता दें स्वराज कौशल सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट और मणिपुर के सबसे कम उम्र के बनने वाले गर्वनर हैं। महज 37 साल की उम्र में कौशल ने राज्यपाल के रुप में कार्य भार संभाला था।